Saturday, February 24, 2024
Homeछत्तीसगढ़छत्तीसगढ़: बदला मौसम का मिजाज, सुबह से हल्की बारिश, कुछ जगहों पर...

छत्तीसगढ़: बदला मौसम का मिजाज, सुबह से हल्की बारिश, कुछ जगहों पर बरसेंगे ओले

रामकुमार नायक, रायपुर – छत्तीसगढ़ में मौसम का मिजाज एक बार फिर बदल गया है. राजधानी रायपुर में सुबह से हल्की बारिश हो रही है. साथ ही आसमान में काले बादल छाए हुए हैं. रविवार को कई जगह अंधड़ के बीच ओले बरसे, तो कहीं कहीं बारिश हुई. सोमवार को भी कुछ स्थानों पर ओले बरसने या हल्की वर्षा की संभावना बताई गई है. पलारी, बलौदाबाजार, भाटापारा, कवर्धा, जशपुर आसपास के क्षेत्रों में ओले बरसे हैं. वहीं गौरेला, पेंड्रा, मरवाही क्षेत्र में तेज हवा के साथ बारिश हुई है. राजधानी रायपुर और आसपास के इलाकों में 50 फीसदी बादल आज भी छाए हुए हैं.

यहां रविवार को दिनभर धूप छांव का दौर चला लेकिन शाम ढलते ही तेज हवाएं चलीं. वहीं तापमान में हल्की वृद्धि दर्ज की गई. मौसम केंद्र ने अधिकतम तापमान रायपुर में 32.2, माना में 31.7, बिलासपुर में 29.6, पेण्ड्रारोड में 23.4, अंबिकापुर में 25, जगदलपुर में 33, दुर्ग में 29.4 और राजनांदगांव में 33 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया. पिछली रात रायपुर का न्यूनतम तापमान 18.9 डिग्री सेल्सियस था.

मौसम विशेषज्ञ एचपी चंद्रा ने बताया कि एक द्रोणिका दक्षिण अंदरूनी कर्नाटक से पश्चिम विदर्भ तक 0.9 किलोमीटर ऊंचाई तक विस्तारित है. प्रदेश में प्रचुर मात्रा में बंगाल की खाड़ी से नमीयुक्त अपेक्षाकृत गर्म हवा का आगमन लगातार जारी है. हवा का संगमन क्षेत्र बिलासपुर संभाग के पश्चिमी क्षेत्र में बना हुआ है. प्रदेश में 12 फरवरी को कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा होने अथवा गरज चमक के साथ छींटे पड़ने की संभावना है.

बिहार में शीतलहर जारी, कल से 14 जिलों में बारिश का अलर्ट, जानें मौसम अपडेट

एक-दो स्थानों पर गरज-चमक के साथ वज्रपात होने अंधड़ और ओलावृष्टि की भी संभावना है. प्रदेश में न्यूनतम तापमान में वृद्धि संभावित है. जबकि अधिकतम तापमान में मामूली गिरावट के आसार है. अंधड़ और ओलावृष्टि मुख्यतः उत्तर छत्तीसगढ़ में संभव है.

Tags: Chhattisgarh news, Local18, Raipur news, Weather Alert

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments