Tuesday, March 5, 2024
Homeछत्तीसगढ़छत्तीसगढ़ के सुकमा से बड़ी खबर, नक्सलियों ने अगवा किए 4 लोग,...

छत्तीसगढ़ के सुकमा से बड़ी खबर, नक्सलियों ने अगवा किए 4 लोग, ले गए जेसीबी

सुकमा. छत्तीसगढ़ से बड़ी खबर है. यहां के जगरगुंडा थाने से नक्सलियों ने 4 लोगों को अगवा कर लिया है. अगवा लोगों में तीन मजदूर एक ठेकेदार शामिल है. नक्सली ठेकेदार की जेसीबी भी साथ ले गए हैं. बताया जाता है कि यह ठेकेदार नल जल मिशन योजना पर काम कर रहा था. यह घटना जगरगुंडा के सुदूर इलाके में 11 जनवरी को घटी. इस घटना के बाद मजदूरों के परिजन परेशान हो रहे हैं. उन्होंने नक्सलियों ने उनके घरवालों को लौटाने की अपील की है. गौरतलब है कि ये गांव जगरगुंडा थानाक्षेत्र के सिंगराम का है. यह इलाका घोर नक्सली प्रभावित क्षेत्र है. यह बीजापुर व सुकमा का सरदर्दी इलाका है. यहां नक्सली जो चाहते हैं वो करते हैं.

बता दें, सुकमा में नक्सली लगातार सक्रिय हैं. उन्होंने 30 जनवरी को भी सुरक्षाबलों पर बड़ा हमला किया था. इस गोलीबारी में 3 जवान शहीद हो गए थे, जबकि, 14 जवान घायल थे. घायल जवानों को इलाज के लिए एयरलिफ्ट किया गया था. दरअसल, 30 जनवरी को कोबरा और एसटीएफ ने नक्सलियों के कोर इलाके में दस्तक दी थी. उनकी दस्तक होते ही नक्सलियों ने फायरिंग शुरू कर दी थी. नक्सली नहीं चाहते थे कि सुरक्षाबल इस इलाके में कैंप स्थापित करें. जिस जगह मुठभेड़ हुई वो वही जगह थी जहां अप्रैल 2021 में जवानों पर नक्सलियों ने हमला बोला था. इस हमले में 22 जवान शहीद हुए थे.

यह भी पढ़ें:-महिलाओं की आड़ लेकर नक्सलियों ने जवानों पर बरसाईं गोलियां, चौंकाने वाली सुकमा हमले की इनसाइड स्टोरी

चौतरफा बरसाईं थी गोलियां
गौरतलब है कि, जवान जिला मुख्यालय से करीब 120 किमी दूर नक्सल प्रभावित इलाके टेकलगुड़ा में कैंप स्थापित करने पहुंचे थे. दोपहर करीब 12 बजे नक्सलियों ने उन पर चौतरफा हमला बोल दिया था. उनके पास अत्याधुनिक हथियार थे. उनसे वे जवानों पर तड़ातड़ गोलियां चलाने लगे. कैम्प की सुरक्षा में लगे कोबरा और एसटीएफ के जवानों ने भी जवाब में गोलीबारी की थी. यह गोलीबारी शाम 4 बजे होती रही. बता दें, सुकमा पुलिस ने टेकुलगुडम में सुरक्षाबल के जवानों का नया कैंप 30 जनवरी को ही खोला था. कोबरा, एसटीएफ और डीआरजी के जवान कैंप के नजदीक जोनागुडा-अलीगुडा की ओर गश्त करने निकले. इसी दौरान ये घटना घट गई.

Tags: Chhattisgarh news, Raipur news

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments