Sunday, March 3, 2024
Homeउत्तर प्रदेशनोएडा-ग्रेटर नोएडानोएडा में किसान आंदोलन : सीपी के साथ दोबारा हाई लेवल बैठक,...

नोएडा में किसान आंदोलन : सीपी के साथ दोबारा हाई लेवल बैठक, खलीफा बोले- 24 घंटे के अंदर होगा बड़ा ऐलान… बॉर्डर हाई अलर्ट

Tricity Today | नोएडा में किसान आंदोलन




Noida News : नोएडा प्राधिकरण और सेक्टर-24 में स्थित एनटीपीसी में करीब 2 महीनों से किसान अपनी मांगों को लेकर धरने पर बैठे हुए हैं। लेकिन अभी तक उनकी मांगें पूरी नहीं हुई हैं। सोमवार को दोबारा से किसानों और पुलिस कमिश्नर लक्ष्मी सिंह के बीच बैठक होने की संभावना है। ऐसे में एक-दो दिन में मांगों को पूरा कराने के लिए हाईपावर कमेटी गठित होने की उम्मीद है। दूसरी तरफ, किसनों की हलचल को देखते हुए दिल्ली से सभी बॉर्डरों को अलर्ट कर दिया गया है। इन जगहों पर पुलिस फोर्स के अलावा बैरियर लगा दी गई हैं। हर आने जाने वालों पर निगरानी रखी जा रही है।

हाईपावर कमेटी की जाएगी गठित

भारतीय किसान परिषद के अध्यक्ष सुखबीर पहलवान का कहना है कि पिछले दिनों पुलिस कमिश्नर लक्ष्मी से और किसानों के बीच बैठक हुई थी। इसमें सहमति बनी कि किसानों की मांगों को पूरा करने के लिए मंत्री- जनप्रतिनिधियों और अफसरों की हाईपावर कमेटी गठित की जाएगी। पुलिस आयुक्त ने आश्वासन दिया था कि विधानसभा सत्र समाप्त होते ही कमेटी गठित करा दी जाएगी। सोमवार को फिर से सीपी साथ बैठक होनी है। उम्मीद है कि कमिश्नर अगवाई में किसानों की हित की आवाज शासन तक पहुंचेगी।

दिल्ली जाने की तैयारी : सुखबीर

सुखबीर पहलवान ने कहा कि इससे पहले भी कई बार आश्वासन मिले, लेकिन किसानों की मांगों पर कोई कार्रवाई नहीं हो पाई। मांगें पूरी होने तक दोनों जगह धरना जारी रहेगा। सुखबीर ने आगे कहा कि अगर जल्द किसानों की मांग नहीं मानी गई तो दिल्ली जाने की तैयारी की जाएगी। अगले 24 घंटे में बड़ा निर्णय लिया जा सकता है। उन्होंने नोएडा और ग्रेटर नोएडा के 100 से अधिक गांव के किसानों को तैयार रहने के लिए निर्देश दिए हैं।

बॉर्डर को सील करने की तैयारी

दूसरी तरफ न्यूनतम समर्थन मूल्य की गारंटी के लिए कानून बनाने और अन्य मांगों को लेकर संयुक्त किसान मोर्चा ने दिल्ली कूच का ऐलान किया है। हालांकि दिल्ली पुलिस ने किसानों को गाजियाबाद के रास्ते दिल्ली जाने से रोकने के लिए गाजीपुर यूपी गेट समेत तमाम बॉर्डर को सील करने की तैयारी कर ली है। किसानों को दिल्ली जाने से रोकने के लिए गाजीपुर यूपी गेट पर कंक्रीट की दीवार लगा दी हैं।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments