Tuesday, March 5, 2024
Homeछत्तीसगढ़राहुल गांधी से बच्ची बोली- मेरे पापा मुहब्बत की दुकान चलाते हैं

राहुल गांधी से बच्ची बोली- मेरे पापा मुहब्बत की दुकान चलाते हैं

रायपुर. कांग्रेस नेता की भारत जोड़ो न्याय यात्रा दो दिन के ब्रेक के बाद एक बार फिर छत्तीसगढ़ में शुरू हुई. रायगढ़ के दर्रामुंडा से महात्मा गांधी प्रतिमा स्थल से राहुल गांधी की न्याय यात्रा शुरू हुई. इस दौरान राहुल ने गांधी प्रतिमा पर माल्यार्पण किया. इसके बाद जीप पर सवार होकर अपने काफिले के साथ राहुल गांधी आगे बढ़े. इस दौरान उनकी यात्रा का जगह-जगह जोरदार स्वागत हुआ. रायगढ़ में तकरीबन 4 घंटे तक नगर भ्रमण कर उनका काफिला सक्ती की और फिर कोरबा के लिए आगे बढ़ा.

बता दें कि मणिपुर से राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा कई राज्यों का भ्रमण कर 8 फरवरी को छत्तीसगढ़ के रायगढ़ जिले में प्रवेश किया था. इस दौरान उन्होंने विपक्ष पर जमकर निशाना साधा. सक्ति के बाद राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा कोरबा के भैसमा पहुंची. भैसमा के शासकीय कॉलेज के पास बने कैम्प में वे रात्रि विश्राम करेंगे. सुबह भैसमा से कोरबा के लिए यात्रा निकलेगी.

रायगढ़ की आयत से मिले राहुल गांधी

स्वर्गीय राजीव गांधी की तस्वीर हाथ में पकड़ी आयत की नाम की बच्ची भी रायगढ़ में भारत जोड़ो न्याय यात्रा में पहुंची. राहुल गांधी ने मासूम को देखा तो खुद को रोक नहीं पाए. उन्होंने आयत को अपने पास बुलाया और उससे बात की. 10 साल की आयत ने राहुल गांधी से कहा कि मेरे पापा मुहब्बत की दुकान चलाते हैँ.

रायगढ़ की एक  बच्ची से राहुल गांधी ने की बातचीत.

नन्ही बच्ची के जवाब को न्याय यात्रा में मौजूद हजारों लोगों ने तालियों की गड़गडाहट के साथ सराहा. नन्ही बच्ची के हाथ में अपने पिता स्वर्गीय राजीव गांधी की तस्वीर देख राहुल गांधी काफी भावुक हो गए. आयत के पिता ने कहा कि नफ़रत के बाजार में मुहब्बत की दुकान खोलने वाले राहुल गांधी ही एकमात्र नेता हैं. (सत्यजीत घोष, अब्दुल असलम का इनपुट )

Tags: Chhattisgarh news, Rahul gandhi, Raipur news

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments