Friday, September 20, 2024
Homeमध्यप्रदेशMahakal Bhasma Aarti: महाकाल की भस्म आरती में हजारों भक्त हुए निहाल,...

Mahakal Bhasma Aarti: महाकाल की भस्म आरती में हजारों भक्त हुए निहाल, भांग-ड्रायफ्रूट से हुआ बाबा का शृंगार

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, उज्जैन
Published by: दिनेश शर्मा

Updated Fri, 20 Sep 2024 07:25 AM IST

आज भगवान का राजसी स्वरूप में शृंगार कर उन्हें नवीन मुकुट से  शृंगारित किया गया और फिर महानिर्वाणी अखाड़े द्वारा बाबा महाकाल को भस्म अर्पित की गई। श्रद्धालुओं ने नंदी हॉल और गणेश मंडपम से बाबा महाकाल की दिव्य भस्म आरती के दर्शन किए और भस्म आरती की व्यवस्था से लाभान्वित हुए।




बाबा महाकाल का भस्म आरती शृंगार
– फोटो : अमर उजाला

Trending Videos



विस्तार


अश्विन कृष्ण पक्ष की तृतीया तिथि श्री महाकालेश्वर मंदिर में बाबा महाकाल भक्तों को दर्शन देने के लिए सुबह 4 बजे जागे। इसके बाद बाबा महाकाल की भस्म आरती धूमधाम से की गई। इस दौरान बाबा महाकाल का भांग और ड्रायफ्रूट से शृंगार किया गया। इसका लाभ हजारों श्रद्धालुओं ने लिया। 

Trending Videos

विश्व प्रसिद्ध श्री महाकालेश्वर मंदिर के पुजारी पंडित महेश शर्मा ने बताया कि अश्विन कृष्ण पक्ष की तृतीया तिथि शुक्रवार पर आज बाबा महाकाल सुबह 4 बजे जागे। भगवान वीरभद्र और मानभद्र की आज्ञा लेकर मंदिर के पट खोले गए। इसके बाद सबसे पहले भगवान का स्नान, पंचामृत अभिषेक करवाने के साथ ही केसर युक्त जल अर्पित किया गया। इसके बाद बाबा महाकाल का भव्य शृंगार किया गया। इस अलौकिक शृंगार को जिसने भी देखा वह देखता ही रह गया। 

आज भगवान का राजसी स्वरूप में शृंगार कर उन्हें नवीन मुकुट से  शृंगारित किया गया और फिर महानिर्वाणी अखाड़े द्वारा बाबा महाकाल को भस्म अर्पित की गई। श्रद्धालुओं ने नंदी हॉल और गणेश मंडपम से बाबा महाकाल की दिव्य भस्म आरती के दर्शन किए और भस्म आरती की व्यवस्था से लाभान्वित हुए। श्रद्धालुओं ने इस दौरान बाबा महाकाल के निराकार से साकार होने के स्वरूप का दर्शन कर जय श्री महाकाल का उद्घोष भी किया।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments