Friday, October 18, 2024
Homeछत्तीसगढ़अग्निवीरों को छत्तीसगढ़ में भी मिलेगा आरक्षण, CM विष्णुदेव साय ने किया...

अग्निवीरों को छत्तीसगढ़ में भी मिलेगा आरक्षण, CM विष्णुदेव साय ने किया ऐलान

आकाश शुक्ला

रायपुर. छत्तीसगढ़ की साय सरकार ने अग्निवीरों को बड़ी सैगात दी है. मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने फैसला लिया है कि प्रदेश में भी अग्निवीरों को आरक्षण दिया जाएगा. इसे लेकर सीएम साय ने विधानसभा के मानसून सत्र के आखिरी दिन बड़ी घोषणा की. मुख्यमंत्री ने कहा कि छत्तीसगढ़ के अग्निवीरों को बताते हुए खुशी हो रही है कि प्रदेश सरकार अग्निवीरों को पुलिस आरक्षक, जेल प्रहरी जैसे पदों पर शामिल करने की सुविधा देगी. विशेष आरक्षण के लिए जल्दी ही निर्देश जारी दिए जाएंगे.

मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने कहा कि अब छत्तीसगढ़ में जितने भी अग्निवीर हैं उनके सेवा के बाद छत्तीसगढ़ सरकार उन्हें पुलिस आरक्षक, वनरक्षक, जेल प्रहरी जैसे पदों पर प्राथमिकता के आधार पर शामिल करने की सुविधा. इसके निर्देश छत्तीसगढ़ सरकार जल्द जारी करने वाली है. सीएम साय ने कहा कि शनिवार को नीति आयोग की बैठक के लिए जा रहे हैं. विकसित छत्तीसगढ़ की बात रखेंगे. किसानों को बड़ा मार्केट मिलेगा. किसान भाइयों को अब अपने फसलों का ज्यादा दाम मिलेगा.

ये भी पढे़ं: IAS Pooja Khedkar: क्या छत्तीसगढ़ में भी सामने आएगा आईएएस पूजा खेडकर जैसा मामला, सामने आई चौंकाने वाली लिस्ट 

कांग्रेस ने साधा निशाना

अग्निविरों को लेकर साय सरकार के फैसले पर कांग्रेस ने निशाना साधा है. पूर्व मंत्री और कांग्रेस नेता शिव डहरिया ने कहा कि अग्निवीर योजना ठीक नहीं है. इस योजना को बंद किया जाना चाहिए. पहले की तरह भर्ती किया जाना चाहिए. दिखावे के लिए इस तरह का काम सरकार कर रही है.

Tags: Agniveer, Chhattisgarh news, Raipur news

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments