Saturday, October 19, 2024
Homeउत्तर प्रदेशनोएडा-ग्रेटर नोएडाअच्छी खबर : औद्योगिक क्षेत्र में आईजीएल मीटर लगाने का काम शुरू,...

अच्छी खबर : औद्योगिक क्षेत्र में आईजीएल मीटर लगाने का काम शुरू, उद्यमियों को मिलेगी राहत


Noida News : शहर के औद्योगिक क्षेत्र में इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड (आईजीएल) के मीटर लगाने की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। उम्मीद है कि जल्द ही औद्योगिक क्षेत्र में मीटर लगाने की रफ्तार बढ़ेगी। वर्तमान में आईजीएल ने औद्योगिक क्षेत्र में लगभग 1100 पाइप नेचुरल गैस (पीएनजी) कनेक्शन दिए हैं। जिनमें से 250 उपभोक्ताओं के कनेक्शन जारी किए जा चुके हैं। पिछले कुछ महीनों में मीटर की कमी के कारण उद्यमियों को कई परेशानियों का सामना करना पड़ा था। इस समस्या को हल करने के लिए आईजीएल अधिकारियों ने एनईए भवन में उद्यमियों के साथ बैठक की थी। जिसमें मीटर की कमी का समाधान करने का आश्वासन दिया गया था।

250 उपभोक्ताओं के मीटर लगाने का कार्य जारी
अक्तूबर के मध्य से मीटर लगाने की प्रक्रिया को तेज किया गया है और सभी 250 उपभोक्ताओं के मीटर लगाने का कार्य जारी है। एनईए के महासचिव वीके सेठ के अनुसार मीटर लगाने का काम जल्द ही पूरा हो जाएगा। मीटर लगाने के बाद गैस की आपूर्ति चालू की जाएगी। जिससे उद्यमी डीजल जनरेटर को आईजीएल गैस कनेक्शन में बदल सकेंगे। यह कदम उद्यमियों के लिए एक राहत साबित होगा, क्योंकि इससे उन्हें डीजल के मुकाबले सस्ती और स्वच्छ ऊर्जा प्राप्त होगी। इससे प्रदूषण को भी कम करने में मदद मिलेगी, जो कि वर्तमान समय की एक महत्वपूर्ण आवश्यकता है।

मीटर लगने के बाद गैस की आपूर्ति शुरू
आईजीएल की इस पहल से औद्योगिक क्षेत्र में स्वच्छ ऊर्जा की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम उठाया जा रहा है। डीजल जनरेटर के स्थान पर आईजीएल के गैस कनेक्शन का उपयोग करने से प्रदूषण का स्तर घटेगा और ऊर्जा की खपत भी अधिक प्रभावी होगी। उद्यमियों ने मीटर लगाने की प्रक्रिया के शुरू होने पर खुशी व्यक्त की है। अगले कुछ ही दिनों में सभी उपभोक्ताओं के मीटर लग जाने के बाद गैस की आपूर्ति शुरू हो जाएगी। यह न केवल उद्यमियों के लिए एक सुविधा होगी, बल्कि पर्यावरण की दृष्टि से भी यह एक सकारात्मक बदलाव होगा। इस तरह औद्योगिक क्षेत्र में आईजीएल के गैस कनेक्शन का उपयोग करने से सभी को लाभ होगा।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments