Friday, October 18, 2024
Homeउत्तर प्रदेशनोएडा-ग्रेटर नोएडानोएडा सीईओ सख्त : लोटस समेत चार प्रोजेक्ट्स किए गए सील, डेवलपर्स...

नोएडा सीईओ सख्त : लोटस समेत चार प्रोजेक्ट्स किए गए सील, डेवलपर्स को दी चेतावनी जानिये क्या है मामला  

Tricity Today | Symbolic




Noida News : शहर में बिल्डर के खिलाफ नोएडा अथॉरिटी का एक्शन मोड जारी है। नोएडा प्राधिकरण सीईओ डॉ. लोकेश एम के निर्देश पर डिफाल्टर बिल्डरों के खिलाफ ताबड़तोड़ कार्रवाई की जा रही है। इसके तहत गुरुवार को प्राधिकरण ने बड़ी कार्रवाई करते हुए चार प्रमुख ग्रुप हाउसिंग प्रोजेक्ट में निर्माण कार्य पर रोक लगा दी है। इन प्रोजेक्ट को सील भी कर दिया गया है। इसके अलावा नोएडा प्राधिकरण ने सभी डेवलपर्स को चेतावनी दी है कि वे नियमों का पालन करें और समय पर अपने प्रोजेक्ट पूरा करें।

बिल्डरों ने किया नियमों का उल्लंघन 

नोएडा प्राधिकरण के अधिकारियों ने बताया कि इन चार प्रोजेक्ट में स्वीकृत मानचित्र की वैधता अवधि समाप्त होने के बावजूद निर्माण कार्य जारी था, जो नोएडा भवन विनियमावली के प्रावधानों और पट्टा प्रलेख की शर्तों का उल्लंघन है। जिसमें सेक्टर-143 में जीएच-2 (Blossom Zest), सेक्टर-168 में जीएच-1ए (Lotus Zing), सेक्टर-135 में जीएच-1(Ridge Residency) और सेक्टर-110 में जीएच-5 (Lotus Panche) प्रभावित परियोजनाओं में शामिल हैं।

प्रोजेक्ट की क्वालिटी बेहतर करेगा यह एक्शन 

प्राधिकरण के अधिकारियों ने बताया कि सभी परियोजनाओं में निर्माणाधीन या निर्मित टावरों का अधिभोग प्रमाण पत्र प्राधिकरण द्वारा जारी नहीं किया गया था। इन मामलों में आवंटी संस्थाओं द्वारा अपनी परियोजनाओं को पूरा करने में कोई रुचि नहीं दिखाई जा रही थी। यह कार्रवाई नियमों के उल्लंघन को रोकने और आवासीय परियोजनाओं में गुणवत्ता सुनिश्चित करने के लिए की गई है।

डेवलपर्स को चेतावनी

नोएडा प्राधिकरण सीईओ लोकेश एम. ने कहा कि प्राधिकरण का उद्देश्य यह सुनिश्चित करना है कि सभी निर्माण कार्य नियमों के अनुसार और निर्धारित समय में पूरे किए जाएं। यह कदम न केवल अनधिकृत निर्माण को रोकेगा, बल्कि खरीदारों के हितों की रक्षा भी करेगा। इसके अलावा नोएडा प्राधिकरण ने सभी डेवलपर्स को चेतावनी दी है कि वे नियमों का पालन करें और समय पर अपनी परियोजनाओं को पूरा करें।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments