Friday, October 18, 2024
Homeउत्तर प्रदेशनोएडा-ग्रेटर नोएडाअभिभावकों से झूठ बोल रहा कैंब्रिज स्कूल का मैनेजमेंट : माफी...

अभिभावकों से झूठ बोल रहा कैंब्रिज स्कूल का मैनेजमेंट : माफी मांगने की बजाय घटना होने से कर रहा इनकार, लोगों में बढ़ रहा गुस्सा

Tricity Today | Symbolic Image




Noida News : नोएडा के कैंब्रिज स्कूल (Cambridge School) में साढ़े तीन साल की मासूम बच्ची के साथ हैवानियत हुई। स्कूल में काम करने वाले दो युवकों ने बच्ची के साथ सेक्सुअल असाॅल्ट किया। उसके प्राइवेट पार्ट में चोट लगी। इस मामले में परिजनों ने सही कदम उठाया। नोएडा के थाना सेक्टर-20 में एफआईआर दर्ज करवाई। पुलिस ने एक अभियुक्त को गिरफ्तार करके जेल भेज दिया है। दूसरी तरफ़ कैंब्रिज स्कूल प्रबंधन का रवैया बेहद गैर जिम्मेदाराना है। यह खबर सामने आने के बाद मंगलवार को तमाम अभिभावकों ने स्कूल मैनेजमेंट से शिकायत की। जिस पर मैनेजमेंट ने अपनी गलती स्वीकार करने की बजाय घटना होने से ही साफ इंकार कर दिया था। स्कूल मैनेजमेंट अपनी गलतियों से सबक लेने के बजाय पूरे घटनाक्रम पर पर्दा डालने की कोशिश में जुटा है। कई अभिभावकों ने ट्राईसिटी टुडे को फोन करके यह जानकारी दी। दरअसल, स्कूल मैनेजमेंट ने उन्हें गुमराह किया। इस पर हमारे सुधि पाठकों ने खबर को तस्दीक करने के लिए संपर्क किया।

स्कूल मैनेजमेंट ने की गुमराह करने की कोशिश 

अभिभावकों का कहना है कि ऐसी घटनाएं चिंताजनक है। स्कूल की तरफ से कोई भी रिप्लाई नहीं मिला है। वह घटना छिपाने की कोशिश में है। अभिभावकों ने बताया कि जब उन्होंने स्कूल से इस बारे में जानकारी लेनी चाही तो उन्होंने खबर को ही गलत बता दिया। इस घटना ने शहर भर में आक्रोश पैदा कर दिया है। कई अभिभावक अब इस मामले को लेकर जिलाधिकारी से मिलने की योजना बना रहे हैं। उनका कहना है कि वे स्कूल प्रबंधन की जवाबदेही सुनिश्चित करने और भविष्य में ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति रोकने के लिए कड़े कदम उठाने की मांग करेंगे। 

क्या है पूरी घटना 

सेक्टर 27 स्थित कैंब्रिज स्कूल में यह घटना उस समय सामने आई जब पीड़ित बच्ची के माता-पिता अपनी बेटी को डॉक्टर के पास ले गए। डॉक्टर की जांच में बच्ची के साथ छेड़छाड़ का पता चला है। जिसके बाद माता-पिता ने स्कूल प्रबंधन से संपर्क किया। हालांकि, स्कूल प्रशासन ने इस घटना से इनकार कर दिया, जिससे परिवार को पुलिस की शरण लेनी पड़ी। स्थानीय नागरिकों और अभिभावकों में इस घटना को लेकर आक्रोश है। वे स्कूल प्रबंधन और स्थानीय प्रशासन से कड़ी कार्रवाई की मांग कर रहे हैं। कई लोगों का मानना है कि इस तरह की घटनाओं को रोकने के लिए स्कूलों में सुरक्षा व्यवस्था को और मजबूत किया जाना चाहिए।

पोक्सो के तहत मुकदमा दर्ज,आरोपी गिरफ्तार 

एसीपी प्रवीण कुमार सिंह ने इस मामले में बताया कि आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है और पोक्सो के तहत मुकदमा दर्ज कर दिया गया है। हालांकि, कई लोग यह सवाल उठा रहे हैं कि क्या केवल आरोपी की गिरफ्तारी से समस्या का समाधान हो जाएगा? स्कूल प्रबंधन की जवाबदेही और सुरक्षा प्रोटोकॉल की समीक्षा भी आवश्यक है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments